हम आपकी वेबसाइट फ्र...
 

हम आपकी वेबसाइट फ्री में बनवाएंगे  

  RSS

Joga Singh
(@admin)
Member Admin
Joined: 2 years ago
Posts: 12
03/03/2018 2:33 pm  

मुझे सबसे पहले सुबह उठते ही अपनी मेल चैक करनी होती है। कई मेल आई होती है और मेरे लिए सबसे पहले मुख्य काम यही होता है की कौनसी मेल ऐसी है जो मुझे नहीं चाहिए और मैं उनको डिलीट कर देता हूँ। फिर जो बचती है उनको जब जब दिन में वक्त मिलता है उनको पढता हूँ। कईयों को तो पहले पेज पढ़ने से पता चाल जाता है कि यह मेरे काम की नहीं।

इसलिए उनको डिलीट कर देता हूँ। कुछ मेल पहले पेज पढ़ने से मेरी रूचि की होती है तो मैं फिर लिंक को क्लिक करके उनके मेन पेज पर जाता हूँ। बहुत बार मुझे बहुत अच्छी और नई जानकारी मिलती है। जो मेल बहुत अच्छी होती है उनको मैं अलग अलग फोल्डर बनाकर सेव कर लेता हूँ ताकि अगर दोबारा जरूरत पड़े तो उन्हें डूंडा जा सके।

लेकिन आज तक मैं बाद में दोबारा किसी चीज पर आया नहीं। मैंने नेट से 40000 फोटो सेव की हुई है यही सोचकर की ये फोटो बाद में काम आएंगी लेकिन आज तक वो मेरे काम नहीं आयी क्योंकि नयी समाग्री इतनी तेजी से सामने आ रही है कि मैं उसे ही स्मभाल नहीं पा रहा।

मुझे ख़ुशी होती है की मैं बहुत अच्छे लोगो से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे सब कुछ खुद नहीं करना पड़ता। हर आदमी अपने अपने क्षेत्र में मेहनत कर रहा है और मुझे उनसे बहुत सी जानकारी फ्री में मिल जाती है। मैंने अब एक नई वेसाइट बनाई है ताकि हम उस वेबसाइट से सारी गतिविधियां संचालित करे। फेसबुक बहुत अच्छा माध्यम है लेकिन इसकी अपनी सीमायें है। यह आपको उतनी स्वतंत्रता नहीं देता जितनी आपकी अपनीओ निजी साईट।

उधारण के लिए फेसबुक पोस्ट सिर्फ कुछ हजार लोगो को नजर आती है लेकिन मेरी वेबसाइट गूगल से जुडी होगी तो मेरे लेख पूरी दुनिया को नजर आएंगे। फेसबुक सर्च इंजिन फ्रेंडली नहीं है। अपनी साईट पर मै एक एक टॉपिक को गूगल में इंडेक्स कर सकता हूँ ताकि यह पूरी दुनिया को नजर आये। इस साईट पर एक ब्लॉग रहेगा, एक फोरम रहेगी, बहुत से टेस्टीमोनियलज रहेंगे, इसमें हमारे बहुत से ट्रेनिंग प्रोग्रैम्ज रहेंगे, बुक्स यहाँ मिलेंगी।

इस साईट पर मेरी इच्छा है कि हम लोगो को फ्री की वेबसाइट भी बनाना सिखाये। हम चाहते है कि हर आदमी अपने अपने अनुभव दुनिआ से सांझे करे और वह कुछ बदलाव की इस प्रिक्रिया में सहायक हो। जयादातर लोग फेसबुक पर कॉपी पेस्ट करते है लेकिन इसका कोई ज्यादा फायदा नहीं होता। आप अपने जीवन की अनोखी कहानी दुनिया को बताएं। अगर आपकी अपनी वेबसाइट हो तो यह काम आप वहां बखूबी कर सकते है।

हम आपको आपकी वेबसाइट फ्री में सेट करके देंगे। बेसिक SEO सेटिंग्स भी करके देंगे। आपको अच्छे अच्छे ट्रेनर्स, कोच, मोटिवेटर, ब्लोगर्स, विचारकों के लिंक भी देंगे। हर आदमी में जब तक सृजनात्मकता नहीं आती तब तक कुछ नहीं होने वाला। कॉपी पेस्ट से जिंदगी नहीं बदलेगी। आपके अपने बहुत अद्भुत अनुभव है उनको एक भाषा दीजिये #bTr


Quote

Leave a reply


 
Share: