वेबसाईट बनाना हुआ आ...
 

वेबसाईट बनाना हुआ आसान  

  RSS

Joga Singh
(@admin)
Member Admin
Joined: 2 years ago
Posts: 12
07/03/2018 3:07 pm  

पहले जब हमने वेबसाईट बनवानी होती थी तो हमें एक वेब डेवेलपर के पास जाना पढता था।  हम खुद वेबसाईट बनाने की कभी सपने में भी नहीं देख सकते थे। अगर हम कोई वेबसाईट बनवा भी लेते थे तो हमें उस डेवेलपर के पास बार बार जाना पढ़ता था क्योंकि कभी कभार साईट में बदलाव तो करने ही पढ़ते थे।

लेकिन अब  वैसी बात नहीं। आज एक आम आदमी जिसको वेब-डेवेलपमेंट की कोई जानकारी नहीं वह भी बहुत बढ़िया वेबसाईट डेवेलप कर सकता है। आप एक ऐसी वेबसाईट डेवेलप कर सकते हो जो लाखों रुपये देकर भी नहीं बनवाई जा सकती। और यह सब आप फ्री में कर सकते हो।

सोचो, ऐसा कैसे संभव है ? क्या आपको अविश्वसनीय तो नहीं लगत? देखो पहले जब कोई बड़ा पुल बनाना पढता था तो महीनों मजदूर उस पर लगे रहते थे। लेकिन अब वही सालों वाला काम चंद महीनों में हो जाता है। यह इसलिए संभव है क्योंकि पुल के सारे ब्लोक पहले से ही तैयार है। बस आपने वो ब्लोक उठाकर स्तंभों पर रख देने है।

ऐसे ही आज वेबसैट डेवेलपमेंट है। आज टेक्नोलोजी इतनी उन्नत है कि आपको कुछ नया डिजाइन नहीं करना। नहीं, सब कुछ पहले से तैयार है। बस आपको अपनी जरूरत के अनुसार बड़े-छोटे टुकड़ों का चुनाव करना है और उनको सही जगह पर सजाकर रख देना है। और फिर वेबसाइट बनाने के सारे ट्यूटोरियल फ्री में उपलब्ध है। ऐसा भी संभव है कि आप सीखते सीखते एक अच्छे ट्रेनर ही बन जाए और एक दिन इसमें से बहुत अच्छा पैसा भी कमाने लगें

Chirtina Hills काफी महंगे कोर्स देती है । आपको तलाश करने पर काफी सस्ते कोर्स मिल सकते है । लेकिन शुरू शुरू में आपको कोई महंगा कोर्स लेने की जरूरत नहीं ।  हम आपको हर तरह की फ्री ट्रेनिंग देंगे और आप बिना पैसा लगाये अपनी वेबसाईट बना पाएंगे #bTr


Quote

Leave a reply


 
Share: